हमारे बारे में

गंगोत्री संसाधन विकास समिती एक आई एस ओ प्रभाजित संस्थान है जो सोसायटी पंजीकरण कानून 21,1860 के अर्तगत पंजीकरण संख्या 580/2017-18 है। यह संस्था समाज के शोषित और वंचित लोगो के बीच काम करती है जिससे एक स्वस्थ और समृध्द राष्ट्र का निर्माण हो सके।

हमारा दूरगामी लक्ष्य

एक ऐसे स्वस्थ और शान्तिप्रिय सामाजिक वातावरण का निर्माण जिसमे हर नगरिक शिक्षित हो, सम्पन्न हो और आत्मसम्मान के साथ जीवन व्यतीत कर रहा हो।
साथ ही एक ऐसी श्रेष्ठ सस्था के रूप् मे अपनी पहचान सथापित करना चाहते है जो साधन विहीन, अभाव ग्रस्त विद्यार्थियो को शिक्षा के लक्ष्य पूरा करते हुए पुर्नस्थापित करने की दिशा मे प्रशंसित हो, पहचानी जाती है।

हमारा लक्ष्य

शिक्षा के माध्यम से सामाजिक विकास तथा श्रेष्ठ तकनीक, प्रौद्योगिकी एवं जीवन स्तर से युक्त ऐसे शक्तिशाली राष्ट्र का निर्माण जिसके नागरिक आपसी सहयोग और निरंतर जागरूकता के साथ अपना जीवन यापन करे।

चिकि त्सा और अभियंत्रण के माध्यम से चुनौतियो का सामना :

  • चिकित्सा और इंजीनियर सहायता पहुंचे
  • समग्र सामाजिक विकास के लिए योग्य चिकित्सको एवं अभियंताओं का विकास
  • सामाजिक मूल्यो में सशक्त और सुशिक्षित चिकित्सक और अभियंताओ का विकास
  • सभी चिकित्सक और अभियंता उचित व्यावसायिक कौशल के साथ लैस हो
  • युवा सशक्त हो और स्वतंत्रता और गरिमा के साथ जीवन जीने के लायक बन सके ऐसी आधारभूत सुविधाओं से युक्त सामाजिक व्यवस्था का निर्माण

राष्ट्र निर्माण के लिए झुकने वाले शख्स का कद सबसे ऊँचा होता है। ऐसी मूल भावना के साथ हमारा सदैव यही प्रयास रहेगा की अपनी क्षमता और ईमानदारी से भरे आत्म विश्वास के साथ राष्ट्र निर्माण में अपनी भूमिका निभा सके

mission3

आदर्श वाक्य

विकास

सामुदायिक और सामाजिक संगठनों से जुड़े लोगो को उनके स्वयं के व्यक्तिगत विकास के लिए प्रशिक्षण प्रदान करना और समुदाय आधारित मुद्दों को हल करने के लिए उनकी स्वयं की क्षमता का निर्माण करना।

शिक्षा

सामुदायिक निर्माण के पुण्य कार्य में लगी संस्थाओ के सहयोग से समानता के सिद्धांत पर आधारित उच्च गुणवत्तायुक्त विद्यालयों की स्थापना। साथ ही शासकीय विद्यालयों की व्यवस्था को भी इन्ही मूल सिद्धांतो के आधार पर उच्चीकृत करना।

सलाह

कैरियर के छात्रों के लिए परामर्श और अपने काम में सीबी संगठनों के लिए दिशा-निर्देश प्रदान करते हैं।

राहत

तकनीकी संस्थाओं की स्थापना और छोटे व्यवसायों के शुरू करने के लिए गरीब को सक्षम करना साथ ही आवश्यक धन की व्यवस्था भी करना ताकि ऐसे लोग अपने जीवन स्तर में गुणात्मक परिवर्तन ला पाने में सक्षम हो सके

जागरूकता

शिक्षा, स्वास्थ्य, पर्यावरण , महिलाओं के अधिकार, खेल, जीवन स्तर जैसे मुद्दों पर सामान्य जन की जागरूकता बढ़ाने की दिशा में निरंतर काम करना।

Contact Us

We're not around right now. But you can send us an email and we'll get back to you, asap.

Not readable? Change text. captcha txt